Home / Latest Alerts / FTII में Joint Entrance Test के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

FTII में Joint Entrance Test के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

Last Updated On : 08 Jan 2019

Film and Television institute of India , Pune और satyajit ray film and television institute , Kolkata ने joint entrance test (JET) 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। JET 2019 FTII और SRFTI के किसी भी प्रोग्राम में प्रवेश लेने के लिए एक शर्त है। JET 2019 का आयोजन 24 फरवरी, 2019 को किया जाएगा। JET 2019 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2019 है।

फिल्म विंग में 7 तीन साल के पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम, 1 दो साल का पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम और 1 साल का पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम ऑफर किए जा रहे हैं, जबकि टेलीविजन विंग (FTII) और इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया विंग (SRFTI) की ओर से 9 कोर्सेस ऑफर किए जा रहे हैं। इन कोर्सेस में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। हालांकि, पीजीडी के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में Sound Recording and Television Engineering/ Sound for Electronic and Digital Media/ Sound Recording & Sound Bachelor's degree होनी चाहिए। इसके लिए उम्मीदवार ने डिजाइन के लिए फिजिक्स विषय का अध्ययन किया हो और साथ ही 10+2 में फिजिक्स विषय भी रहा हो।

इसके अलावा, PGD in Art Direction and Production Design उम्मीदवार के पास applied arts, architecture, painting, sculpture, interior design में बैचलर डिग्री होनी चाहिए या मान्यता प्राप्त संस्थान से fine arts या समकक्ष विषय में डिप्लोमा हो। स्टुडेंट्स JET 2019 के लिए विवरणिका डाउनलोड कर विस्तृत पात्रता और आवेदन प्रक्रिया की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवार पात्रता जांचने के बाद परीक्षा के लिए www.applyadmission.net/jet2019 पर आवेदन कर सकते हैं।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News