Home / Latest Alerts / अमरीकी दूतावास ने भारतीय स्टूडेंट्स के लिए एप लांच किया, universities को लेकर मिलेगी सही जानकारी

अमरीकी दूतावास ने भारतीय स्टूडेंट्स के लिए एप लांच किया, universities को लेकर मिलेगी सही जानकारी

Last Updated On : 13 Jun 2019

अमरीकी विश्वविद्यालय में पढऩे की इच्छा रखने वाले भारतीय स्टूडेंट्स को सही जानकारी मुहैया कराने के लिए अमरीकी दूतावास ने बुधवार को एक एप लांच किया है। दूतावास ने इसके अलावा अमरीका में पढ़ाई करने की चाह रखने वाले भारतीय विद्यार्थियों की मदद के लिए और भी कई एप लांच करने की योजना बनाई है। अमरीकी अर्थव्यवस्था को भारतीय विद्यार्थियों से 7.5 अरब डॉलर का फायदा होता है।

दूतावास मेंउप-सांस्कृतिक मामलों के अधिकारी कार्ल एम. एडम ने कहा, हम चाहते हैं कि अमरीकी विश्वविद्यालयों की प्रामाणिक जानकारी भारतीय विद्यार्थियों को उपलब्ध हो। उन्होंने EducationUSA India मोबाइल एप्लिकेशन लांच करते हुए यह बातें कही, जो अमरीका में अध्ययन के बारे में व्यापक और सटीक जानकारी प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि एजुकेशनयूएसए (EducationUSA) की सभी जानकारी को एक फेसबुक पेज पर जोड़ दिया गया है।

वर्तमान में एजुकेशनयूएसए के भारत में सात विद्यार्थी परामर्श केंद्र हैं, जो दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलूरु और अहमदाबाद में स्थित हैं। उन्होंने कहा, हम इन केंद्रों की संख्या बढ़ाने पर काम कर रहे हैं। हम अमरीकी शिक्षा प्रणाली की प्रामाणिक जानकारी का प्रसार करने और विद्यार्थियों को उनकी आवेदन प्रक्रिया में मदद करने के लिए विश्वसनीय एजेंटोंके नेटवर्क का निर्माण करने के लिए भी शोध कर रहे हैं। दूतावास के अधिकारियों के अनुसार, भारतीय विद्यार्थियों ने अमरीकी अर्थव्यवस्था में 7.5 अरब डॉलर का प्रत्यक्ष योगदान दिया है।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News