Home / Latest Alerts / नडाल ने अपने प्रतिद्वंद्वी एंडी मरे के शान में कसीदे काढ़े, कहा- वह जानते हैं चोटों से जूझने का दर्द

नडाल ने अपने प्रतिद्वंद्वी एंडी मरे के शान में कसीदे काढ़े, कहा- वह जानते हैं चोटों से जूझने का दर्द

Last Updated On : 12 Jan 2019

मेलबर्न : 14 जनवरी से आस्‍ट्रेलियन ओपन शुरू होने जा रहा है। सभी बड़े खिलाड़ियों पर लोगों की नजर लगी है। फेडरर, जोकोविच, नडाल, हालेप समेत सभी दिग्‍गज जहां इस मैच की तैयारियों में लगे हैं तो वहीं, इंग्‍लैंड के एंडी मरे का यह आखिरी आस्‍ट्रेलियन ओपन साबित हो सकता है। वह पिछले कई सालों से कमर की चोट से परेशान हैं और उन्‍होंने घोषणा की है कि वह इस साल विंबलडन के बाद टेनिस मैदान से दूरी बना लेने की है। इसलिए उनके लिए यह आखिरी आस्‍ट्रेलिया ओपन कई भावुक क्षण लेकर आ सकता है।

नडाल ने कहा, मरे का जाना बड़ी क्षति
मरे के बारे में बात करते हुए इस टूर्नामेंट में उनके प्रतिद्वंद्वी और समकालीन महान टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने कहा है कि ग्रेट ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी एंडी मरे ने संन्यास का सही फैसला लिया है, क्योंकि वह काफी दिनों से चोट से जूझ रहे हैं। नडाल ने कहा कि जब आप कोर्ट पर दर्द के कारण बिना किसी लक्ष्य के उतरते हैं तो यह यह समय होता है फैसला लेने का, क्‍योंकि दर्द की वजह से आप अच्‍छा नहीं खेल पाते। उन्‍होंने यह भी कहा कि मरे का जाना टेनिस के लिए बड़ी क्षति है।

नडाल ने कहा कि वह जानते हैं दर्द से जूझना क्‍या होता है
मरे की चोट पर नडाल पे कहा कि वह अच्‍छे से जानते हैं कि चोटों से जूझना क्या होता है, क्‍योंकि वह लंबे समय तक घुटने और कलाई की चोटों से जूझे थे। हालांकि 17 बार के इस ग्रैंड स्लैम विजेता ने यह भी कहा कि हां, लगातार चोटों से जूझने के दौरान उनके मन में अपने करियर में कभी संन्यास लेने का ख्याल नहीं आया था। उन्‍हें हमेशा लगता था कि वह इन चोटों से उबर जाएंगे, लेकिन इन चोटों से जूझने के बीच बेशक कुछ समय ऐसा भी आता है, जब आपको लगता है कि सारी उम्‍मीदें खत्‍म हो गई। वह समय काफी मुश्किल होता है।
नडाल आस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर के मैच में जेम्स डकवर्थ से भिड़ेंगे।

 

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News