Home / Latest Alerts / भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी, गुजरात, हरियाणा और दिल्ली के उम्मीदवारों की आएगी लिस्ट

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी, गुजरात, हरियाणा और दिल्ली के उम्मीदवारों की आएगी लिस्ट

Last Updated On : 22 Mar 2019

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए 184 उम्मीदवारों की सूची जारी करने के बाद भाजपा शुक्रवार को दूसरी सूची जारी करने की तैयारी में है। इस सिलसिले में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक फिर से हो रही है। पीएम मोदी की अगुवाई में बाकी बचे उम्मीदवारों के नाम पर मैराथन बैठक हो रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक गुजरात, एमपी हरियाणा, झारखंड और दिल्ली के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जाएगा। हालांकि पार्टी सूत्रों की मानें तो बाकी बचे उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट में कई बदलाव हो सकते हैं। कई सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं।

 

भाजपा की पहली सूची जारी

दरअसल भाजपा ने लंबे इंतजार और महामंथन के बाद गुरुवार को होली के शुभ अवसर पर 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी को दोबारा वाराणसी से टिकट दिया गया है। जबकि पहली बार अमित शाह को लोकसभा चुनाव लड़ाने के लिए मैदान में उतारा गया है। पार्टी ने अमित शाह को गांधीनगर से टिकट दिया है। इससे यह साफ हो गया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को इस बार टिकट नहीं दिया गया। अमित शाह अभी राज्यसभा सांसद हैं।

भाजपा की पहली सूची में दिखी बदलाव की लहर

भाजपा की पहली सूची में बदलाव की लहर देखी गई। पार्टी ने पहली सूची में जहां कई बदलाव किए हैं, वहीं नए चेहरों पर भी दांव लगाया गया है। सूची के मुताबिक उत्तर प्रदेश में पार्टी ने 6 सांसदों का टिकट काटा है। पार्टी ने उत्तराखंड की सभी 5 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। जबकि राजस्थान की सूची में कई पुराने चेहरों को टिकट दिया गया है।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News