Home / Latest Alerts / coach phil simmons विश्व कप के बाद अफगानिस्तान के चयनकर्ता के बारे में करेंगे खुलासा

coach phil simmons विश्व कप के बाद अफगानिस्तान के चयनकर्ता के बारे में करेंगे खुलासा

Last Updated On : 19 Jun 2019

लंदन : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (icc cricket world cup 2019) में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan cricket team) का प्रदर्शन बेहद खराब रहने के बाद ऐसा लग रहा है कि अफगानिस्तान क्रिकेट (Afghanistan cricket) बोर्ड और उसके मुख्य कोच वेस्टइंडीज के फिल सिमंस (phil simmons) के बीच सब कुछ सही नहीं चल रहा है। फिल सिमंस ने बुधवार को एक ट्वीट किया है। इससे यह संकेत मिलता है कि वह विश्व कप के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता दौलत अहमद जई को लेकर कुछ खुलासे कर सकते हैं।

असगर अफगान को हटाने से टीम की तैयारी हुई प्रभावित

बता दें कि विश्व कप से कुछ ही दिन पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान को टीम की कप्तानी से हटा कर गुलबदीन नैब को विश्व कप में अफगानिस्तान टीम की कप्तानी सौंप दी गई थी। फिल सिमंस के ट्वीट से यह संकेत मिलता है कि वह अपने खुलासे में यह बताएंगे कि असगर अफगान को कप्तानी से हटाने में मुख्य चयनकर्ता दौलत अहमद जई की क्या भूमिका थी और उनके इस तरह के लिए गए कुछ निर्णयों से टीम की तैयारी कैसे प्रभावित हुई। इतना ही नहीं, इसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक और फैसला लेते हुए विश्व कप के बीच से यह कह कर विकेट कीपर बल्लेबाज अहमद शहजाद हटा दिया कि उनके घुटने में चोट है। इस पर अहमद शहजाद ने कहा था कि उन्हें टीम से बाहर किए जाने का पता ही नहीं था। यह एसीबी की उनके खिलाफ साजिश है।

सिमंस ने ट्वीट कर ये कहा

अफगानिस्तान के एक पत्रकार के ट्वीट कर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता अहमद जई के हवाले से लिखा था कि विश्व कप में टीम के बुरे प्रदर्शन के लिए फिल सिमंस के नेतृत्व वाले कोचिंग स्टाफ हैं। इसी ट्वीट के जवाब में सिमंस ने कहा कि वह इस समय विश्व कप के मध्य में हैं। उनकी कोशिश है कि टीम उस स्तर का प्रदर्शन करे, जिसकी उससे उम्मीद की गई थी। वह विश्व कप के बाद वह अफगानिस्तान के लोगों को बताएंगे कि दौलत अहमद जई ने हमारी तैयारियों में क्या भूमिका निभाई है और असगर अफगान को कप्तानी से हटाए जाने में उनकी क्या भूमिका थी।

राशिद और नबी ने भी किया था असगर को हटाने का विरोध

विश्व कप से करीब एक महीने पहले अप्रैल में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने असगर अफगान को एकदिवसीय क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटा दिया था। उस समय आईपीएल में खेल रहे राशिद खान और मोहम्मद नबी ने इस फैसले का विरोध किया था। इसके बाद कोच फिल सिमंस ने का भी बयान आया था कि वह विश्व कप क्रिकेट के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच नहीं रहेंगे।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News