Home / Latest Alerts / Congress on Ramnath Kovind Speech: NRC को सही तरीके से लागू करे सरकार

Congress on Ramnath Kovind Speech: NRC को सही तरीके से लागू करे सरकार

Last Updated On : 20 Jun 2019

नई दिल्‍ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण में एनआरसी ( NRC ) पर सरकार की प्रतिबद्धता जताने पर कांग्रेस ने ऐतराज किया है। Congress on Ramnath Kovind speech पर गौरव गोगोई बोले, रफाल डील में हुआ भ्रष्टाचार, कांग्रेस का कहना है कि सरकार इस मुद्दे पर सिर्फ सियासत कर रही है। सच ये है कि मोदी सरकार की नीतियों की वजह से देश में रहने वाले वैध नागरिकों को अपनी नागरिकता से हाथ धोना पड़ रहा है।

पीएम मोदी: लोकतंत्र में राजनीतिक निष्‍पक्षता सबसे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण

एनआरसी को सही तरीके से लागू करे सरकार

राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर कांग्रेस प्रवक्ता गौरव गोगोई ने कहा कि कारगिल युद्ध में शामिल एक जवान को एनआरसी की गलत नीतियों की वजह से अवैध नागरिक घोषित कर दिया गया।

एनआरसी को लेकर सरकार के सख्‍त रवैये की वजह से लाखों लोगों को भारत छोड़ना पड़ सकता है। पार्टी का कहना है कि एनआरसी को सही ढंग से लागू किया जाए और इससे वैध नागरिकों को कोई परेशानी न हो।

 

 

रफाल को लेकर कांग्रेस अपने रुख पर कायम

गुरुवार को संयुक्‍त अधिवेशन के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण में रफाल ( Rafale Deal ) के जिक्र को लेकर कांग्रेस ने कहा कि यूपीए सरकार ने खुद रफाल का कॉन्ट्रैक्ट किया था।

मोदी सरकार इसमें भ्रष्टाचार को शामिल किया। पार्टी इसे लेकर अपनी बात पर आज भी कायम है।

डॉक्‍टर्स स्‍ट्राइक: ममता बनर्जी मंगलवार को नबाना में मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधियों से मिलेंगी

तीन तलाक परंपरा के खिलाफ

तीन तलाक ( Triple Talaq ) के मुद्दे को अभिभाषण में शामिल करने के पर कांग्रेस ने कहा कि पार्टी ट्रिपल तलाक की परंपरा के खिलाफ है लेकिन सरकार जिस तरीके से इस कानून को लागू करने जा रही है इसमें कई तरह की खामियां है।

इसी तरह Congress on Ramnath Kovind Speech पर एक राष्‍ट्र एक चुनाव, विदेश नीति व अन्‍य मुद्दों पर भी केंद्र सरकार से इतर रवैया अख्तियार करने के संकेत दिए हैं।

CJI Ranjan Gogoi ने कहा- 'न्‍यायपालिका के लिए Populist forces बड़ी चुनौती'

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News