Home / Latest Alerts / क्रिकेट : विजय माल्या पर फिर गिरी गाज, अब सीपीएल से भी हुए बेदखल

क्रिकेट : विजय माल्या पर फिर गिरी गाज, अब सीपीएल से भी हुए बेदखल

Last Updated On : 19 May 2019

बारबाडोस : भारत से फरार चल रहे विजय माल्या पर एक और बड़ी गाज गिरी है। उनसे कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) की फ्रेंचाइजी टीम बारबाडोस ट्राइडेंट्स से उनका स्वामित्व छीन लिया गया है। बता दें कि इससे कुछ साल पहले भगोड़ा विजय माल्या को इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (RCB) के मालिकाना हक से भी बेदखल कर दिया गया था।
बता दें कि कैरेबियन प्रीमियर लीग का अगला सीजन विश्व के ठीक बाद अगस्त और सितंबर महीने में खेला जाएगा। सीपीएल में शाहरुख खान की भी एक फ्रेंचाइजी टीम ट्रिनबागो राइडर्स खेलती है। सीपीएल की मौजूदा विजेता शाहरुख की ही टीम है।

आरसीबी से बेदखल किए जाने के बाद खरीदी थी यह टीम

सीपीएल में टीम खरीदने से पहले विजय माल्या ने आईपीएल में एक टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर खरीदी थी, लेकिन उसके भगोड़ा घोषित होने के बाद उसे इस फ्रेचाइंजी टीम के स्वामित्व से बेदखल कर दिया गया था। इसके बाद ही उसने कैरिबियाई प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट्स की टीम खरीदी थी। लेकिन अब उसे उस टीम से भी बेदखल कर दिया गया है। अब उसके पास किसी भी खेल की फ्रेंचाइजी का मालिकाना हक नहीं है।

भारत सरकार ने भगोड़ा करार दिया है

विजय माल्या भारतीय कारोबारी हैं और वह भारत के बैंकों से कर्ज लेकर लंदन भाग गया था और तब से वहीं रह रहा है। इसके बाद भारत सरकार ने उसे भगोड़ा करार दिया है और ब्रिटिश सरकार से उसके प्रत्यर्पण की बात चल रही है।

सीएमजी ने खरीदी टीम

अब बारबाडोस ट्राइडेंट्स की टीम का स्वामित्व सीएमजी कंपनी के पास चला गया है। बता दें कि इस कंपनी के पास सीपीएल की एक टीम जमैका तलावास का मालिकाना हक इससे पहले था। वह 2014 से 2016 तक इस फ्रेंचाइजी टीम की मालिक थी, लेकिन उसने 2016 के बाद इस कंपनी को बेच कर खुद को अलग कर लिया था। लेकिन अब इसने फिर से सीपीएल में कदम रखने का फैसला लेते हुए बारबाडोस ट्राइडेंट्स की टीम को खरीद लिया है।

सीएमजी ने कहा मिस किया सीपीएल को

सीएमजी के मनीष पटेल ने कहा कि उन्होंने जब जमैका तलावास को बेचा था तो व्यवसाय के लिहाज से वह सही फैसला था, लेकिन इस दौरान उन्होंने सीपीएल में अपनी भागीदारी को काफी मिस किया। इसलिए जब बारबाडोस ट्राइडेंट्स को खरीदने का मौका मिला तो हाथोंहाथ इस मौके को लपक लिया। हम इस निर्णय से बेहद खुश हैं।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News