Home / Latest Alerts / विश्व कप 2019: कोहली की बराबरी कर डेविड वॉर्नर ने बनाया 'विराट' रिकॉर्ड

विश्व कप 2019: कोहली की बराबरी कर डेविड वॉर्नर ने बनाया 'विराट' रिकॉर्ड

Last Updated On : 20 Jun 2019

नॉटिंघम। बॉल टेम्परिंग कांड के चलते एक साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट में बैन झेलने वाले ऑस्ट्रेलिया का विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ( David Warner ) जब से मैदान में आए हैं लगातार अपना जलवा बिखेर रहे हैं।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 26वें मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ डेविड वॉर्नर के बल्ले ने जमकर आग उगली। इस मैच में सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने 147 गेंदों में ही ताबड़तोड़ 166 रन ठोक दिए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 14 चौके और 5 आसमानी सिक्स भी जमाए। इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट रहा 112.93 का।

इसी पारी के दौरान वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट में कई कीर्तिमान भी स्थापित किए। वॉर्नर ने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में अपना 16वां शतक जमाया। खास बात ये है कि वनडे में दूसरे सबसे कम पारियों में 16 शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वॉर्नर 110 पारियों में इस मुकाम तक पहुंचे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इतनी ही पारियों में 16 वनडे शतक जमाए थे।

हाशिम अमला पहले नंबर परः

साथउ अफ्रीका के हाशिम अमला वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 16 शतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर में 94 पारियों में ही इस उपलब्धि को छू लिया था। दूसरे नंबर पर संयुक्त रूप से डेविड वॉर्नर और विराट कोहली ( Virat Kohli ) हैं। इसके बाद शिखर धवन का नंबर है जिन्होंने 126 में और उनके बाद जोए रूट 128 पारियों में 16 शतक जमाने में कामयाब रहे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीसरे सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बल्लेबाजः

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। वॉर्नर ने 16वां शतक जमाते ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिरक्रिस्ट की बराबरी हासिल कर ली। इस सूची में पहले नंबर पर पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम है उन्होंने वनडे में कुल 29 शतक जमाए हैं। पोंटिंग के बाद मार्क वॉ ऑस्ट्रेलिया की ओर से 18 शतक जमाकर सूची में दूसरे नंबर पर हैं।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News