Home / Latest Alerts / सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलीं शीला दीक्षित, बोलीं- अब दिल्लीवासियों को दो मुफ्त बिजली

सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलीं शीला दीक्षित, बोलीं- अब दिल्लीवासियों को दो मुफ्त बिजली

Last Updated On : 12 Jun 2019

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव भले ही खत्म हो गए हों लेकिन राजधानी में सियासी दांव पेंज अब भी जारी हैं। राजनीतिक दलों का फोकस अब यहां होने वाले विधानसभा चुनाव पर हैं। यही वजह है कि मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल लगातार दिल्लीवासियों के लिए कोई न कोई बड़ा ऐलान कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने सीएम केजरीवाल से मुलाकात की है। शीला दीक्षित ने केजरीवाल ने मांग की है कि वे अगले 6 महीने तक दिल्लीवासियों को मुफ्त बिजली मुहैया करवाएं। आपको बता दें कि शीला दीक्षित ने सोमवार को शीला दीक्षित से मुलाकात का वक्त मांगा था, लेकिन कजेरीवाल ने उन्हें बुधवार का समय दिया था।


इन मुद्दों पर केजरीवाल से मिलीं शीला
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कई मुद्दों को लेकर सीएम केजरीवाल से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ बिजली मुफ्त दिए जाने का मुद्दा उठाया, बल्कि अन्य आधारभूत सुविधाओं के लिए केजरीवाल से बात की। शीला ने बिलजी के अलावा पानी, प्रदूषण और बसों की समस्या को लेकर केजरीवाल से चर्चा की। केजरीवाल-शीला की मुलाकात के दौरान कांग्रेस के तीन अन्य कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव मौजूद थे।



फिक्स चार्ज वापस लें
दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के दौरान शीला दीक्षित ने कहा कि बिजली के बिलों में जो फिक्स चार्ज लिया जा रहा है, सरकार उसे वापस ले। यही नहीं आप सरकार अगले छह माह तक दिल्ली में बिजली उपभोक्ताओं से बिजली बिल ना वसूले जाएं।


बिजली मुफ्त देने का ये रखा तर्क
शीला दीक्षित ने सीए केजरीवाल के सामने बिजली मुफ्त देने का जो तर्क रखा वो भी बिल्कुल साफ है। दरअसल कांग्रेस के मुताबिक दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने बिजली पर जो फिक्स चार्ज लगा रखें हैं उससे इतना पैसा जमा हो चुका है कि अगले 6 महीने तक बिजली उपभोक्ताओं को मुफ्त बिजली दी जा सकती है। यही नहीं कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया कि आप सरकार ने गैरकानूनी तरीके से दिल्ली के लोगों से पेंशन फंड के नाम पर 7401 करोड़ रुपए वसूले हैं।

 

congress

मांगें नहीं मानी तो होगा आंदोलन
केजरीवाल के सामने अपनीं मांगे रखने के बाद कांग्रेस ने कहा है कि अगर आप सरकार उनकी मांगें नहीं मानती हैं तो कांग्रेस प्रदेश में उनके खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी। उधर...आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली में पहले से बिजली काफी सस्ती दरों पर दी जा रही है।जबकि कांग्रेस के कार्यकाल में ये कीमत काफी ज्यादा हुआ करती थी।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News