Home / Latest Alerts / इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा, जेसन रॉय हल कर सकते हैं शीर्ष क्रम की समस्या

इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा, जेसन रॉय हल कर सकते हैं शीर्ष क्रम की समस्या

Last Updated On : 28 Jul 2019

लंदन : इंग्लैंड क्रिकेट टीम ( England cricket team ) के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस को उम्मीद है कि आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले जेसन रॉय में वह काबिलियत है कि वह इंग्लैंड की शीर्ष क्रम की परेशानियों का हल बन सकते हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ( ECB ) ने ऑस्ट्रेलिया ( Australia cricket team ) के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट के लिए चुनी गई 14 सदस्यीय टीम में जेसन रॉय को शामिल किया है।

बेलिस को एशेज में जीत हासिल करने की उम्मीद

इंग्लैंड के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी के शीर्ष क्रम में पिछले छह-सात साल से समस्या है, लेकिन इसके बावजूद चार साल पहले हमें एशेज में जीत हासिल की थी। उन्होंने कहा कि शीर्ष क्रम में समस्या है, यह समझने के लिए आइंस्टीन होने की जरूरत नहीं है। लेकिन जेसन रॉय इस समस्या को दूर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद टेस्ट कैप हासिल करने वाले रॉय भी किसी डेब्यू करने वाले खिलाड़ी की तरह वो नर्वस थे, लेकिन अपने पहले मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 72 रन बनाए जो अच्छी कोशिश थी। यह विकेट उन विकेटों से ज्यादा मुश्किल थी, जिन पर वह शॉर्टर फॉर्मेट में खेलते हैं। वह पहले खिलाड़ी नहीं थे, जो मुश्किल में दिखे, लेकिन रन तो रन होते हैं। यह टीम के लिए अच्छा संकेत है।

आर्मी की ट्रेनिंग पर जाने से पहले मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आए महेंद्र सिंह धोनी

रॉय ने मैच जीतने में मदद की

उन्होंने कहा कि जेसन थोड़ा मुश्किल में दिखे, पर उन्होंने 72 रन बनाए और मैच जीतने में मदद की। बेलिस ने कहा कि वह चाहते हैं कि रॉय मैदान पर जाकर अपना स्वाभाविक खेल खेले, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में थोड़ा ज्यादा सेलिक्टिव होना पड़ता है। खुद से कहना पड़ता है कि जब तक वह सेट नहीं हो जाता, बड़ी कवर ड्राइव नहीं खेलूंगा, चाहे विकेट सपाट हो या गेंद ज्यादा हरकत नहीं कर रही हो।

एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में घोषित, जोफ्रा आर्चर को मिली पहली बार टेस्ट टीम में जगह

रूट का बल्लेबाजी क्रम भी बदलना चाहते हैं बेलिस

कोच बेलिस ने टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट के बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह शीर्ष क्रम के अहम बल्लेबाज हैं। वह नंबर चार पर बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं, लेकिन उन जैसे खिलाड़ी का नंबर तीन पर बल्लेबाजी करना टीम के लिए फायदेमंद होगा। पिछले कई सालों से उनका यह विचार रहा है। उन्होंने साथ में यह भी कहा कि लेकिन इसका आखिरी फैसला उन्होंने कप्तान पर ही छोड़ दिया है। बेलिस ने कहा कि उन्हें पता हैं कि वह क्या सोच रहे हैं और यह फैसला उन्हें खुद लेना है।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News