Home / Latest Alerts / क्रिकेट चाचा और क्रिकेट शिकागो: भारत-पाक क्रिकेट से है गहरा नाता

क्रिकेट चाचा और क्रिकेट शिकागो: भारत-पाक क्रिकेट से है गहरा नाता

Last Updated On : 16 Jun 2019

मैनचेस्टर। विश्व कप क्रिकेट 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित वनडे मैच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के प्रदर्शन औऱ रिकॉर्ड की चर्चा होना लाजिमी है। लेकिन इस बार मैच के दौरान दो पाकिस्तानी चाचाओं की चर्चा भी हो रही है। इनमें से एक चाचा तो इतने खास हैं कि उनके लिए मैच के टिकट की व्यवस्था खुद महेंद्र सिंह धोनी करते हैं और दूसरे पिछले 50 साल में 500 से ज्यादा मैच देखकर सुपरफैन का पहला खिताब जीत चुके हैं।

धोनी और चाचा शिकागो की अनोखी दोस्ती

पाकिस्तान में जन्में चाचा शिकागो की धोनी के साथ ऐसी अनोखी दोस्ती है कि वह बिना टिकट खरीदे ही भारत-पाक मैच देखने पहुंच गए। शिकागो में होटल चलाने वाले मोहम्मद बशीर का जन्म पाकिस्तान के शहर कराची में हुआ था। आपको जानकर हैरानी होगी कि उनके लिए भारत-पाक विश्व कप मैच के टिकट का इंतजाम भारत के पूर्व कप्तान धोनी करते रहे हैं।

M.S. Dhoni

भारत-पाक मैच देखने के शौकीन चाचा

दरअसल दोनों के बीच दोस्ती हुई थी 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के दौरान। उसके बाद से ही धोनी अपने इस प्रशंसक के लिए भारत-पाक विश्व कप मै टिकट की व्यवस्था करते आ रहे हैं। चाचा शिकागो का कहना है कि वह धोनी के शुक्रगुजार हैं, क्योंकि इस महान खिलाड़ी की वजह से उन्हें टिकट के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ता।

चाचा क्रिकेट की इच्छा, भारत-पाक खेलें इमरान-कपिल ट्रॉफी

चाचा क्रिकेट के रूप में लोकप्रिय 70 वर्षीय अब्दुल जलील ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके हैं। वह चाहते हैं कि जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी आयोजित की जाती है, उसी तरह भारत और पाकिस्तान के बीच भी कपिल-इमरान ट्रॉफी खेली जाए। चाचा क्रिकेट का दावा है कि उन्होंने पिछले 50 वर्षों के दौरान 500 से ज्यादा मैच देखे हैं।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News