Home / Latest Alerts / कोरोना ने बिगाड़ा इंफोसिस का खेल, नतीजे जारी होने के बाद शेयरों में गिरावट

कोरोना ने बिगाड़ा इंफोसिस का खेल, नतीजे जारी होने के बाद शेयरों में गिरावट

Last Updated On : 21 Apr 2020

नई दिल्ली: आईटी सेक्टर ( IT SECTOR ) की पॉपुलर कंपनी इंफोसिस ( infosys ) के शेयरों में 4 फीसदी की गिरावट देखी गई है। कंपनी के शेयर बीएसई ( BSE ) में 3.85 प्रतिशत गिरकर 627.70 रुपये पर आ गया। एनएसई ( NSE ) पर भाव 3.90 प्रतिशत घटकर 627.80 रुपये था। दरअसल सोमवार को कंपनी ने अपनी पिछली तिमाही के नतीजे पेश किये थे लेकिन इसके साथ ही कंपनी ने फाइनेंशियल ईयर 2020-21 के लिए राजस्व दृष्टिकोण देने से मना किया था। भले ही कंपनी को इस तिमाही में फायदा हुआ हो लेकिन माना जा रहा है कि कोरोना की वजह से अगली तिमाही का कारोबार बुरी तरह से प्रभावित होगा ।

चीन से बोरिया-बिस्तर बांधने की तैयारी में 1000 कंपनियां, भारत बन सकता है विकल्प

31 मार्च को समाप्त वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में कंपनी को 6.3 फीसदीका लाभ हुआ जिसकी वजह से ये अब 4,335 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इसी के साथ कंपनी ने शेयरधारकों को 190 फीसदी लाभांश देने की घोषणा की है।

90 फीसदी कर्मचारी कर रहे हैं WORK FROM HOME- कंपनी ने प्रेस रिलीज में कहा है कि कोरोनावायरस 'COVID-19' की वजह से पूरी दुनिया में कंपनी के 93 फीसदी कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। इसके लिए कंपनी ने 35 हजार से अधिक कम्प्यूटर और लैपटॉप कर्मचारियों के घरों पर पहुंचायें हैं। इन्फोसिस ने कोरानावायरस के मद्देनजर जारी प्रतिबंधों के कारण चालू वित्त वर्ष में व्यापार के प्रभावित होने की आशंका जताई है।

निवेश का बेहतरीन ऑप्शन है ATAL PENSION YOJNA , लेकिन इन लोगों को नहीं है इंवेस्ट करने की इजाजत

9.50 रुपए का मिलेगा इंसेटिव- जैसा कि हमने आपको बताया कि कंपनी ने मुनाफे में से सभी शेयरहोल्डर्स को 9.50 रुपये प्रति शेयर का इंसेटिव देने की मंजूरी प्रदान की है। यह शेयर के अंकित मूल्य (पांच रुपये) का 190 प्रतिशत है। निदेशक मंडल ने इन्फोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक को कुल 23 करोड़ रुपये बाजार मूल्य के शेयर आवंटित करने की भी मंजूरी दी है। इसमें 13 करोड़ रुपये के शेयर प्रदर्शन आधारित अनुदान के मद में और 10 करोड़ रुपये के शेयर 'इंसेंटिव' के रूप में दिए जाएंगे। कंपनी के COO यू.बी. प्रवीण राव को 'इंसेंटिव' के रूप में चार करोड़ रुपये के शेयर आवंटित किये जाएंगे।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News