Home / Latest Alerts / करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब झारखंड प्रदेश अध्यक्ष ने पद से दिया इस्तीफा

करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब झारखंड प्रदेश अध्यक्ष ने पद से दिया इस्तीफा

Last Updated On : 27 May 2019

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) में कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली है। वहीं, BJP नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) ने प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की है। इस हार से कांग्रेस पार्टी में खलबली मची हुई है और इस्तीफों का दौर जारी है। अब झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

पढ़ें- काशी की शरण में मोदीः विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद जनता को देंगे जीत के लिए धन्यवाद

झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा

जानकारी के मुताबिक, झारखंड में कांग्रेस पार्टी को केवल एक सीट मिली है। इस हार की जिम्मेदारी लेते हुए अजय कुमार ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंप दिया है। हालांकि, उनका इस्तीफा अभी स्वीकार हुआ है कि नहीं इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन, कांग्रेस में अब तक कई लोगों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

पढ़ें- विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी AAP, केजरीवाल बोले- दिल्ली की जनता हमारे साथ

 

हार के बाद कांग्रेस में जारी है इस्तीफों का दौर

इससे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने प्रदेश में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राज बब्बर के बाद ओडिशा कांग्रेस समिति के अध्यक्ष निरंजन पटनायक, ओडिशा कांग्रेस कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष भक्त चरण दास और कर्नाटक कांग्रेस कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष एच के पाटिल समेत कई छोटे-बड़े नेताओं ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है। साथ ही अमेठी में राहुल गांधी के हार के बाद जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्र समेत कई नेताओं ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। लेकिन, CWC ने उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया। अब देखना यह है कि इस हार से कांग्रेस बिखरती है या फिर कोई और रास्ता निकाला जाएगा।

खेलें पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News