Home / Latest Alerts / कोरोनावायरस में Kodak शुरू करेगा दूसरी पारी, जेनेरिक दवाओं का उत्पादन करेगी कंपनी

कोरोनावायरस में Kodak शुरू करेगा दूसरी पारी, जेनेरिक दवाओं का उत्पादन करेगी कंपनी

Last Updated On : 30 Jul 2020

नई दिल्ली : कैमरा और शूटिंग इक्विपमेंट्स बनाने वाली कंपनी कोडक ( Kodak ) अब फार्मा सेक्टर ( Pharma Sector ) में एंट्री लेने की तैयारी में है । कोरोनावायरस ( Corona pandemic ) के मद्देनजर को ढकने जेनेरिक दवाओं का उत्पादन करने का सौदा किया है इस बात की घोषणा खुद अमेरिका के राष्ट्रपति ( American President ) डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) ने की । इस घोषणा के साथ ही कंपनी के शेयर 318 फ़ीसदी बढ़कर 25.26 डालर पर पहुंच गए ।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर की MSMEs की तरफदारी, बैंको को ज्यादा लोन देने की कही बात

29 जुलाई को कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर में 570 फ़ीसदी की तेजी दर्ज की गई जिसके बाद एक शेयर का मूल्य $60 तक पहुंच गया । हालांकि बाजार वॉल टाइल होने के कारण व्यापार को 20 बार रोकना पड़ा इसके पहले 28 जुलाई को शहर में 203 फ़ीसदी का इज़ाफ़ा हुआ था ।

सरकार ने तीसरी बार बढ़ाई BPCL के लिए बोली लगाने की तारीख, पूरी हिस्सेदारी बेच रही है सरकार

अमेरिकी सरकार देगी लोन -अमेरिकी सरकार ने Kodak कंपनी को $7650 का लोन देने की मंजूरी दी है । यह लोन कंपनी को रक्षा उत्पादन अधिनियम के तहत प्रोडक्शन करने के लिए दिया जा रहा है अब कंपनी कोरोनावायरस से निपटने के लिए दवाओं के बेसिक इनग्रेडिएंट्स बनाने के लिए तैयार है ।

कोडक कंपनी की बात करें तो 1975 में ईस्टमैन कोडक के स्टीवन सेक्शन इंजीनियर ने सबसे पहला डिजिटल कैमरा बनाने का प्रयास किया था फैशन के इस कैमरे को डिजिटल स्टैंड स्नैप्पर के रूप में पहचाना जाता है कैमरे का वजन लगभग 4 किलोग्राम था ।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News