Home / Latest Alerts / चुनाव आयोग से PM नरेंद्र मोदी को मिली क्लीन चिट , कांग्रेस ने की थी बैन की मांग

चुनाव आयोग से PM नरेंद्र मोदी को मिली क्लीन चिट , कांग्रेस ने की थी बैन की मांग

Last Updated On : 23 Apr 2019

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) को कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ( Election Commission ) से क्लीन चिट मिल गया है। कांग्रेस पीएम पर गुजरात में आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही उनपर 72 घंटे तक बैन लगाने की मांग की गई थी। अब आयोग ने मोदी क्लिन चिट देते हुए कहा कि उन्होंने किसी भी तरह से आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया है।

केजरीवाल, सिसोदिया और योगेंद्र यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट

क्या थी कांग्रेस की शिकायत ?

कांग्रेस का आरोप था कि मोदी ने गांधीनगर में मतदान के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर आचार संहिता का उल्लंघन किया। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ( abhishek manu singhvi ) ने कहा कि मोदी ने वोट डालने के बाद एक लंबा जुलूस निकाला है और भाषण भी दिया। वो एक आदतन अपराधी हैं। हमाने चुनव आयोग से मांग की है कि नरेंद्र मोदी पर 48-72 घंटों लिए प्रचार करने पर रोक लगाई जाए।

बंगाल में मोदी का ममता पर वार- दीदी प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही हैं

क्या कहा था मोदी ने ?

बता दें कि मताधिकार का प्रयोग करने के बाद पीएम मोदी वहां खुली जीप से रवाना हुए। इससे पहले कुछ देर तक वे पैदल चलते अपना वोटर कार्ड और स्याही वाली अंगुली दिखा रहे थे। इसी दौरान पीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि आतंकवादियों का हथियार आईईडी है, जबकि लोकतंत्र की ताकत वोटर आईडी है. मेरा मानना है कि वोटर आईडी, आईईडी से कहीं ज्यादा ताकतवर है. वोटर आईडी की महत्ता को समझें और बड़ी संख्या में मतदान करें।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News