Home / Latest Alerts / लोकसभा चुनाव: बसपा आज कर सकती है अपने उम्मीदवारों की घोषणा, मायावती पर सस्पेंस

लोकसभा चुनाव: बसपा आज कर सकती है अपने उम्मीदवारों की घोषणा, मायावती पर सस्पेंस

Last Updated On : 14 Mar 2019

नई दिल्ली। आम चुनाव के लिए रणभेरी बजने के साथ ही राजनीतिक दलों के बीच सियासी संग्राम शुरू हो चुका है। गठबंधन से लेकर महागठंबधन में सीटों के बंटवारे और पार्टियों में जिताऊ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है। इसी कड़ी में भाजपा को रोकने के उत्तर प्रदेश में माया-अखिलेश का बना गठबंधन भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुक्रवार को कर सकती है। इसी संदर्भ में गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने लोकसभा प्रत्याशियों के साथ-साथ राज्य व मंडल स्तर के वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। बैठक के बाद यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि शुक्रवार को बसपा अपने कोटे के सभी 38 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती हैं। बैठक में शामिल बसपा कार्यकर्ता ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए सभी 38 प्रत्‍याशियों के नामों को अंतिम रूप दे दिया गया है। बैठक के बाद विधायक उमाशंकर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 15 मार्च (शुक्रवार) तक सभी प्रत्याशियों की सूची जारी हो जाएगी।

भाजपा केंद्रीय नेतृत्व सख्त, कहा- रमन सिंह, वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह लड़ें चुनाव या सन्यास ले लें

ये हो सकते हैं बसपा उम्मीदवार

आपको बता दें कि बैठक के बाद मिली जानकारी के मुताबिक कुछ नाम सामने आएं हैं जो कि बसपा के प्रत्याशी हो सकते हैं। हालांकि पार्टी ने औपचारिक तौर पर अभी नहीं बताया है। बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक ये हो सकते हैं संभावित प्रत्याशी..

मनोज सोनी- आगरा, अफजाल अंसारी- गाजीपुर, अजय सिंह पंकज- जालौन, योगेश वर्मा- बुलंदशहर, सुखदेव प्रसाद वर्मा- फतेहपुर, अजीत बालियान- अलीगढ़, मलूक नागर- अमरोहा, चौधरी राम शिरोमणि- श्रावस्ती, संजय कुमार साहू- हमीरपुर, भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी- संतकबीरनगर, सतबीर नागर- गौतमबुद्धनगर, राम प्रसाद चौधरी- बस्ती, नकुल दुबे- सीतापुर, गिरीश चंद्र जाटव- नगीना, सीएल वर्मा मोहनलालगंज, आरएस कुशवाहा- सलेमपुर, अरशद इलियास सिद्दीकी- धौरहरा, डॉ. नीलू सत्यार्थी- मिश्रिख, अमर चंद्र जौहर-शाहजहांपुर, मनोज अग्रवाल- फर्रुखाबाद, निशा सचान, अकबरपुर, हाजी याकूब कुरैशी- मेरठ, दूधराम- बांसगांव।

बता दें कि इस लिस्ट में मायावती का नाम शामिल नहीं है। हालांकि यह कयास लगाए जा रहे हैं कि मायावती नगीना सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। क्योंकि सपा-बसपा के बीच सीटों के बंटवारों के दौरान मायावती ने इस सीट पर अपनी दावेदारी की थी। बहरहाल बसपा जब लिस्ट जारी करेगी तो सबकुछ साफ हो जाएगा।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News