Home / Latest Alerts / कैलाश विजयवर्गीय का दावा: आडवाणी-जोशी ने खुद लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

कैलाश विजयवर्गीय का दावा: आडवाणी-जोशी ने खुद लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

Last Updated On : 26 Mar 2019

नई दिल्ली। बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी और लालकृष्ण आडवाणी को पार्टी ने लोकसभा चुनाव-2019 के लिए टिकट नहीं दिया है। इसे लेकर बीजेपी पर पार्टी के बुजुर्गों को दरकिनार करने का आरोप लगा रहा है, लेकिन बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का अपना अलग ही दावा है। उन्होंने कहा कि जोशी और आडवाणी ने खुद इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार किया है।

आहत जोशी ने लिखा खुला खत

मीडिया में खबर है कि आडवाणी और जोशी टिकट काटे जाने से नहीं, बल्कि उसके तरीके से आहत हैं। मुरली मनोहर जोशी ने कहा है कि उन्हें खुशी होती, अगर अमित शाह खुद आकर उनसे चुनाव न लड़ने का आग्रह करते। वह पार्टी महासचिव रामलाल से कहलवाए जाने से आहत हैं। इसे लेकर जोशी ने एक खुला खत भी लिखा है। पत्र में जोशी ने दावा किया कि उन्होंने खुद इनकार नहीं किया, बल्कि पार्टी ने उन्हें 2019 का चुनाव न लड़ने को कहा है।

कन्हैया कुमार का गिरिराज पर तंज- वीजा-मंत्री बेगूसराय भेजे जाने पर 'हर्ट' हो गए

विजयवर्गीय बोले- आडवाणी और जोशी ने खुद किया इनकार

दूसरी ओर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आडवाणी जी और डॉ मुरली मनोहर जोशी ने लोकसभा चुनाव लड़ने से खुद इनकार कर दिया। इसी तरह से मैंने भी लड़ने से इनकार कर दिया है। अगर कोई अनिच्छुक है तो पार्टी क्या उसे टिकट देगी। यह पूछे जाने पर कि क्या दोनों वरिष्ठ नेताओं ने आगामी चुनावों में लड़ने की अनिच्छा को लेकर नेतृत्व को कोई पत्र लिखा है, इस पर विजयवर्गीय ने कहा कि इसका संदेश संगठन मंत्री को भेज दिया गया है।

स्टार प्रचारकों से लिस्ट से भी 'बुजुर्ग' गायब

बता दें कि बीजेपी ने आडवाणी को टिकट देने से इनकार किया और उनकी जगह गुजरात के गांधीनगर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को टिकट दे दिया। वहीं कानपुर से सांसद मुरली मनोहर जोशी का भी टिकट कट गया है। दोनों वरिष्ठ नेताओं को उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों में प्रचार करने वाले 40 नेताओं की सूची से भी बाहर रखा गया है।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News