Home / Latest Alerts / लोकसभा चुनाव: शिवसेना में शामिल हुए BJP सांसद राजेंद्र गावित, पालघर से लड़ सकते हैं चुनाव

लोकसभा चुनाव: शिवसेना में शामिल हुए BJP सांसद राजेंद्र गावित, पालघर से लड़ सकते हैं चुनाव

Last Updated On : 26 Mar 2019

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में बेशक बीजेपी और शिवसेना ने एकबार फिर हाथ मिला लिया है, लेकिन नेताओं के दिल मिलते नहीं दिख रहे हैं। इसी का नतीजा है कि पालघर से बीजेपी के मौजूदा सांसद राजेंद्र गावित ने शिवसेना का दामन थाम लिया है। गावित ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

पालघर से दाखिल करेंगे पर्चा!

कयास लगाया जा रहा है कि गावित को शिवसेना पालघर से टिकट देगी। इस सीट से वह अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पिछले साल उपचुनाव में गावित ने बीजेपी के टिकट पर जीत हासिल की थी।

विपक्ष की 'नोटबंदी स्टिंग' ने खोली भाजपा की पोल, 'चौकीदार की चौकीदारी' पर उठाया बड़ा सवाल

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन

बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं। इसमें बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव चार चरणों में होंगे। चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होकर 19 मई तक चलेगी। नतीजे 23 मई को आएंगे।

चार चरण में महाराष्ट्र की 48 सीटों पर चुनाव

पहले चरण में 11 अप्रैल को 7 सीटें- वर्धा, रामटेक, नागपुर, भंडारा गोंदिया, गढचिरौली-चिमौर, चंद्रपुर और यवतमाल-वाशिम के लिए वोटिंग होगी। दूसरे चरण लिए 18 अप्रैल को 10 सीटें- बुलढाणा, हिंगोली, नादेड़, परभनी, बीड, अकोला, अमरावती, उस्मानाबाद, लातूर, सोलापुर के लिए मतदान होगा। तीसरा चरण के लिए 23 अप्रैल को 14 सीट- जलगांव, रावेर, रायगढ़, पुणे, बारामति, जलना, औरंगाबाद, रायगढ़, पुणे, सांगली, सतारा, बारामति, अहमदनगर, माधा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर और हातकणंगले पर वोटिंग होगी। वहीं 29 अप्रैल को चौथे चरण में 17 सीटें- पालघर, भिवंडी, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई उत्तर-मध्य, मुंबई उत्तर पूर्व, मुंबई दक्षिण-मध्य, मुंबई दक्षिण, मावल, नंदुरबार, धुले, डिंडोरी, नासिक, कल्याण, ठाणे, शीरूर और शिरडी के लिए मतदान होना है।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News