Home / Latest Alerts / Tiktok को खरीदने वालों की लिस्ट हुई Oracle का नाम शामिल, Trump की ओर से आया बड़ा बयान

Tiktok को खरीदने वालों की लिस्ट हुई Oracle का नाम शामिल, Trump की ओर से आया बड़ा बयान

Last Updated On : 19 Aug 2020

नई दिल्ली। अमरीका में टिकटॉक ( Tiktok ) की चाहत रखने वालों की फेहरिस्त में एक और नाम जुड़ गया है और वो है ओरेकल कॉर्प ( Oracle Corp )। अब उसकी जंग माइक्रोसॉफ्ट ( Microsoft ) और ट्विटर ( Twitter ) जैसी दिग्गज कंपनियों से होगी। वैसे ओरेकल और टिकटॉक इंवेस्टर्स के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया है। वहीं दूसरी ओर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( American President Donald Trump ) का एक अहम बयान आया है। उन्होंने ओरेकल के समर्थन में बयान देते हुए कहा है कि वो एक शानदार कंपनी है और टिकटॉक को खरीदने में सक्षम है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति ने टिकटॉक को खरीदने का 90 दिन समय दिया है। जिसके तहत नॉथ अमरीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के अधिकार अमरीकी कंपनी के पास चले जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः- Yes Bank ने RBI का चुकाया 70 फीसदी कर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

ओरेकल कॉर्प भी रेस में शामिल
टिकटॉक के अमरीकी ऑपरेशंस के लिए माइक्रोसॉफ्ट और ट्विटर के बाद अब ओरेकल कॉर्प का नाम भी सामने आ गया है। ओरेकल कंपनी के अधिकारियों की मुलाकात बाइटडांस के अधिकारियों से हुई है। दोनों कंपनियों की बातचीत अभी शुरुआती दौर में है। खास बात तो ये है कि ओरेकल कंपनी के मालिक डोनाल्ड ट्रंप के बेहद करीबियों में माने जाते हैं। जिसकी वजह से ओरेकल भी इस प्रोजेक्ट में अपनी दिलचस्पी दिखा रही है। जानकारों की मानें तो बाइटडांस के पास अमरीकी ऑपरेशंस बेचने के अलावा दूसरा ऑप्शन नहीं है, लेकिन वो कई कंपनियों के साथ बात कर बेस्ट डील क्रैक करने के फिराक में है।

यह भी पढ़ेंः- US Stimulus Package के बाद Gold And Silver Price में बड़ी गिरावट, जानिए कितने हुए दाम

डोनाल्ड ट्रंप की ओर से बयान
वहीं दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रंप का ओरेकल को लेकर काफी अहम बयान सामने आया है। ट्रंप का कहना है कि अमरीकी सॉफ्टवेयर कंपनी ओरेकल चीनी वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक को खरीदने के साथ संभालने में पूरी तरह से सक्षम है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ओरेकल एक शानदार कंपनी है और इसका मालिक एक जबरदस्त आदमी है। ओरेकल निश्चित रूप से टिकटॉक को संभाल सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि ओरेकल और माइक्रोसॉफ्ट से अलग दूसरी कंपनियां भी हैं जो टिकटॉक खरीदने में रुचि दिखा रही हैं।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News