Home / Latest Alerts / विश्व कप में पाक टीम के खराब प्रदर्शन की सरफराज पर गिरेगी गाज, जाएगी टेस्ट टीम की कप्तानी

विश्व कप में पाक टीम के खराब प्रदर्शन की सरफराज पर गिरेगी गाज, जाएगी टेस्ट टीम की कप्तानी

Last Updated On : 28 Jul 2019

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB ) तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan cricket team ) के कप्तान सरफराज अहमद ( Sarfraz Ahmed ) को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटा सकती है। वहीं सरफराज अहमद तीनों फॉर्मेट में कप्तान बने रहना चाहते हैं। एक पाकिस्तानी मीडिया की खबर के अनुसार, पीसीबी के इस निर्णय तक पहुंचने से कुछ दिन पहले ही सरफराज अहमद ने कराची के नेशनल स्टेडियम में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि फिलहाल कप्तानी छोड़ने का उनका कोई इरादा नहीं है। वैसे इस बारे में उन्हें नहीं, बल्कि पीसीबी को फैसला लेना है।

टेस्ट चैम्पियनशिप से पहले नया कप्तान चाहता है पीसीबी

पाकिस्तानी मीडिया की खबर के अनुसार, आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप से पहले पीसीबी टेस्ट टीम के लिए नया कप्तान चाहता है। पीसीबी की क्रिकेट समिति अब दो अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बैठक कर पुरुष क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करने वाली है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस समीक्षा बैठक में कप्तानी के मसले पर भी चर्चा होगी और उम्मीद है कि उसी दिन टेस्ट टीम के लिए नया कप्तान चुन लिया जाएगा। इस बैठक में समिति महिला क्रिकेट टीम, अंडर-16 और अंडर-19 टीमों के प्रदर्शन की भी समीक्षा करेगी।
समीक्षा के बाद समिति पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी को सिफारिशें भी करेगी। इस समिति की अध्यक्षता पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान करेंगे। इस कमेटी में वसीम अकरम और मिस्बाह उल हक जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

आर्मी की ट्रेनिंग पर जाने से पहले मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आए महेंद्र सिंह धोनी

शान मसूद को बनाया जा सकता है कप्तान

खबरों की मानें तो शान मसूद को टेस्ट टीम का नया कप्तान बनने की संभावना है। बता दें कि शान मसूद का टेस्ट क्रिकेट में कोई प्रभावशाली रिकॉर्ड नहीं है। उन्होंने अब तक खेले 15 टेस्ट मैचों में 26.43 के औसत से मात्र 797 रन बनाए हैं। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पिछले टेस्ट सीरीज में टीम में थे। इस सीरीज में उन्होंने दो अर्धशतक लगाए थे।

एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में घोषित, जोफ्रा आर्चर को मिली पहली बार टेस्ट टीम में जगह

प्रभावशाली नहीं सरफराज की टेस्ट कप्तानी का रिकॉर्ड

32 साल के सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तान ने अब तक कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें पाकिस्तान को चार टेस्ट में जीत और आठ मैचों में हार मिली है। एक मैच ड्रॉ रहा है। बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का विश्व कप में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा था। उसे ग्रुप स्तर से ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। सरफराज की टीम अंक तालिका में 11 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर रही थी।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News