Home / Latest Alerts / पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी को सीएम की चेतावनी, भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी को सीएम की चेतावनी, भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

Last Updated On : 13 Jan 2019

नई दिल्ली। देश केंद्र शासित राज्य पुडुचेरी में मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। यही कारण है कि दोनों के बीच सियासी बयानबाजी में तल्खिंया आ गईं हैं। ताजा मामला पोंगल त्योहार से जुड़ा हुआ है। दरअसल, पोंगल पर राज्य के हर परिवार को मुफ्त उपहार को लेकर सीएम नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी आमने सामने आ गए हैं। इसके चलते सीएम नारायणसामी ने शनिवार को किरण बेदी को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दे दी। सीएम ने कहा कि अगर वह इस मुद्दे पर सहमत नहीं होती तो यह उनके लिए अच्छा नहीं होगा। वहीं, उपराज्यपाल ने इसके लिए नारायणसामी पर पलटवार करते हुए उनको मर्यादा का पाठ पढ़ाया है।

भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

दरअसल, मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के अनुसार उन्होंने शुक्रवार को उपराज्यपाल कार्यालय एक फाइल भिजवाई थी। इस फाइल में पोंगल उपहार में काजू, किशमिश व इलायची शामिल होने की बात कही गई थी। यही नहीं फाइल में इस बात का भी जिक्र था कि यह उपहार बिना किसी भेदभाव के गरीबी रेखा के ऊपर समेत सभी परिवारों को दिए जाएंगे। उन्होंने कहा अगर वह सरकार की मंशा से सहमत नहीं होतीं तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। सीएम नारायणसामी का दावा है कि मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिलनाडु सरकार की ओर से सभी राशनकार्ड धारकों को 1000 रुपये नगद राशि देने को सही ठहराया है। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय का यह फैसला पुडुचेरी में भी लागू होता है।

फैसले को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही हैं उपराज्यपाल

सीएम ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल न केवल अदालत के फैसले को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही हैं, बल्कि सरकार की ओर से सभी परिवारों को मुफ्त उपहार कूपन देने से भी रोक रही हैं। आपको बता दें कि उपराज्यपाल किरण बेदी ने बुधवार को मद्रास उच्च न्यायालय के फैसले को लेकर बोलते हुए कहा था कि फैसले में केवल बीपीएल परिवारों को 1000 रुपये देने की बात है।

 

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News