Home / Latest Alerts / विश्व कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने धोनी को नंबर 5 पर बल्लेबाज़ी करने की दी सलाह

विश्व कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने धोनी को नंबर 5 पर बल्लेबाज़ी करने की दी सलाह

Last Updated On : 23 May 2019

नई दिल्ली। इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप ( World Cup ) को शुरू होने में अब केवल एक सप्ताह का समय बचा है। हालांकि अभी तक यह तय नहीं है कि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ तथा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh dhoni ) को किस नंबर पर बल्लेबाज़ी करेंगे।

टीम के लिए यह समस्या इस लिए भी गहरी हो जाती है क्योंकि अभी तक यह भी तय नहीं है कि नंबर चार पर कौनसा बल्लेबाज़ बल्लेबाज़ी करेगा। इस मसले पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) ने अपनी राय रखी है।

सचिन तेंदुलकर ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि उनकी निजी राय है कि धोनी ( Dhoni ) को आगामी विश्व कप में नंबर-5 पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए। दो बार की चैंपियन भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच जून को खेलेगी।

सचिन ने कहा, "मेरी निजी राय है कि धोनी को नंबर पांच पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए। मुझे अभी भी यह पता नहीं है कि भारत का टीम कॉम्बिनेशन कैसा होगा। लेकिन अगर शिखर धवन और रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हैं और विराट कोहली नंबर तीन पर आते हैं तो नंबर चार पर कोई भी खिलाड़ी आए, लेकिन धोनी को नंबर पांच पर बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा, "धोनी के बाद पॉवर हिटर हार्दिक पांड्या को बल्लेबाज़ी के लिए आना चाहिए। इस तरह से आप अनुभवी बल्लेबाज़ का इस्तेमाल कर सकते हैं। धोनी मैच को अंत तक ले जा सकेंगे और अंत में हार्दिक के साथ विस्फोटक बल्लेबाज़ी भी कर सकते हैं।"

मास्टर ब्लास्टर सचिन ने नंबर चार को लेकर भी अपनी राय रखी और उन्होंने कहा कि इस स्थान पर किसी योग्य बल्लेबाज़ को उतारा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "अब तक नंबर चार स्थान को लेकर कई सारी बातें की जा चुकी है। मुझे लगता है कि अगर आपके पास अच्छे बल्लेबाज़ (गुणवत्ता वाले) हैं तो उन्हें अगर किसी भी स्थान पर बल्लेबाज़ी करने के लिए कहा जाए तो उन्हें खुद को उस नंबर पर ढालना चाहिए। मुझे लगता है कि हमारे पास ऐसे शानदार बल्लेबाज़ हैं, जिन्हें अगर किसी स्थान पर भेजा जाता है तो वह अच्छा कर सकते हैं।"

यह पूछे जाने पर कि आपकी नजर में कौन-कौन सी टीमें सेमीफाइनल तक पहुंच सकती हैं, सचिन ने कहा, "भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल तक पहुंचना चाहिए। वहीं न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में से कोई एक टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।"

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News