Home / Latest Alerts / इस साल के अंत तक कोर्ट में वापसी करेंगी सानिया, अगला लक्ष्‍य ओलंपिक 2020

इस साल के अंत तक कोर्ट में वापसी करेंगी सानिया, अगला लक्ष्‍य ओलंपिक 2020

Last Updated On : 11 Jan 2019

नई दिल्ली : करीब तीन पहले अक्‍टूबर में ही मां बनी सानिया मिर्जा अब टेनिस कोर्ट पर वापसी की कोशिशों में लगी हैं। अगर सबकुछ उनकी योजना के अनुसार चलता रहा तो वह इस साल के अंत तक कोर्ट पर वापसी कर लेंगी। इस भारतीय टेनिस सनसनी का अगला लक्ष्‍य 2020 ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्‍व करने की है और उन्‍हें उम्‍मीद है कि वह ऐसा करने में सफल रहेंगी। लेकिन उन्‍होंने यह भी कहा कि वह वापसी को लेकर खुद पर दबाव नहीं लेना चाहतीं।

मां बनना उनके जीवन की सबसे बड़ी खुशी
सानिया ने कहा कि प्रेग्‍नेंट होना और मां बनना उनके अब तक के जीवन की सबसे बड़ी खुशी है। लेकिन अब इस बात को दो महीने से ज्‍यादा हो चुके हैं। कोर्ट पर वापसी के मद्देनजर उन्‍होंने अपना वजन कम करना शुरू कर दिया है। फरवरी से उनके फिटनेस ट्रेनर वापस आ जाएंगे और उनका लक्ष्‍य खुद को साल के अंत तक पूरी तरह से फिट कर प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी करना है।

खेल उनकी प्राथमिकता में अब भी
सानिया के कहा कि उनके जीवन में खेल हमेशा से उनकी प्राथमिकता रहा है। वह अब भी अपने खेल से ध्यान हटाना नहीं चाहती। उन्‍होंने कहा कि बतौर टेनिस खिलाड़ी आपकी जिंदगी काफी जल्द बदलती है। वह नहीं जानतीं कि वह अगले दिन क्या करेंगी, लेकिन टोक्यो ओलम्पिक-2020 उनके दिमाग में है। ईमानदारी से कहूं तो अगर कोई 2016 में उनसे पूछता तो वह कहतीं कि शायद अगला ओलम्पिक न खेल पाऊं। अगर इस साल के अंत तक वापसी कर पाई तो बहुत संभावना है कि वह अगला ओलम्पिक खेल लेंगी।

खेल और निजी जीवन में बनाना होगा संतुलन
सानिया मिर्जा ने कहा कि उन्हें अब अपने जीवन में कई चीजों के बीच संतुलन बनाना होगा। यह देखना होगा कि कैसे क्या होगा। मेरा पहला लक्ष्य एक बार फिर खेलने लायक फिट होना है। पहले ही काफी वजन कम कर लिया है और जल्द ही ट्रेनिंग करने जा रही हैं। हालांकि अभी काफी लंबा सफर तय करना है और इसलिए खुद को समय दिया है।

अब सबकुछ बच्‍चे के लिए चाहती है सानिया
सानिया ने कहा कि पहले वह सिर्फ अपने बारे में सोचती थीं, क्योंकि उनका पेशा इस बात की मांग करता है, लेकिन अब उनकी प्राथमिकता उनके बच्चे को लेकर है। उन्होंने कहा कि मां बनने के बाद पता लगा कि वह बहुत ही मतलबी व्यक्ति बन सकती हैं और इसके लिए उन्‍हें किसी तरह का जतन करने की जरूरत नहीं है। वह अब दुनिया में सब कुछ अपने बच्चे के लिए चाहती हैं। किसी और से कहीं ज्यादा। उन्‍होंने कहा कि इस तरह का स्‍वार्थीपन आप तब महसूस करते हो जब आपका बच्चा होता है। उन्‍होंने कहा कि वह इस समय अपने बेटे के साथ मां बनने का लुत्फ उठा रही हैं। सानिया और उनके पति पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी शोएब मलिक ने बेटे का नाम इजहान मिर्जा मलिक रखा है।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News