Home / Latest Alerts / बिकवाली के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी हुए धड़ाम, बैंकिंग सेक्टर में भी भारी गिरावट

बिकवाली के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी हुए धड़ाम, बैंकिंग सेक्टर में भी भारी गिरावट

Last Updated On : 22 Jul 2019

नई दिल्ली। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार ( share market ) में भारी बिकवाली देखने को मिली है। बिकवाली के कारण शेयर बाजार में काफी गिरावट देखने को मिली है। आज सुबह भी शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी। इसके साथ ही बैैंकिग सेक्टर ( banking sector ) में भी 495 अंकों की गिरावट देखने को मिली है। एचडीएफसी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में आज काफी गिरावट दर्ज की गई है। सेंसेक्स ( BSE sensex ) में जहां 305 अंकों की गिरावट देखी गई हैं। वहीं, निफ्टी 50 ( Nifty 50 ) में भी 82 अंकों की गिरावट दर्ज की गई है।


लाल निशान पर बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी

आज सेंसेक्स और निफ्टी में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स 305 अंकों की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 38,031.13 अंकों पर कारोबार करते हुए बंद हुआ। वहीं, अगर एनएसई के प्रमुख इंडेक्स की बात करें तो निफ्टी 50 में 82 अंकों की गिरावट के साथ 11,337.15 अंकों पर बंद हुआ।


ये भी पढ़ें: RBI के गवर्नर रह चुके रघुराम राजन IMF के प्रमुख बनने की रेस में सबसे आगे


सेक्टोरियल इंडेक्स में रहा मिलाजुला कारोबार

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है, जिसके बाद बैंक ऑटो, हेल्थकेयर, आईटी, मेटल, टेक और ऑयल एंड गैस के शेयर्स हरे निशान पर बंद हुए। यानी आज इन सभी शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है। इसके अलावा कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबिल, एफएमसीजी और पीएसयू के शेयर्स लाल निशान पर कारोबार करेत हुए बंद हुए। इसके अलावा आज सबसे ज्यादा गिरावट बैंक निफ्टी में देखी गई है। बैंक निफ्टी 495 अंकों की गिरावट के साथ 29,27 योग गुरु बाबा रामदेव को लग सकता है तगड़ा झटका, गलत प्रोडक्ट बेचने का लगा आरोप_5 अंकों पर बंद हुआ है।


मिडकैप और स्मॉलकैम में भी रही गिरावट

गुरुवार के कारोबार के समाप्त होने के बाद बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयरों में भी गिरावट देखने को मिली है। मिडकैप शेयरों की बात करें तो इसमें 94 अंकों की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद बीएसई मिडकैप 13,983 अंकों पर कारोबार करते हुए बंद हुआ। वहीं, बीएसई स्मॉलकैप के शेयरों में 154 अंकों की गिरावट रही, जिसके बाद स्मॉलकैप 13,155 अंकों पर बंद हुआ है। इसके अलावा सीएनएक्स मिडकैप में 105 अंकों की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद सीएनएक्स 16,324 अंकों पर बंद हुआ।


ये भी पढ़ें: योग गुरु बाबा रामदेव को लग सकता है तगड़ा झटका, गलत प्रोडक्ट बेचने का लगा आरोप


जानिए दिग्गज शेयरों का हाल

सोमवार को कारोबारी सत्र के बाद दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें आज यस बैंक, वेदान्ता, हिन्डाल्को, जी एंटरटेनमेंट, रिलायंस, एशियन पेंट्स और मारुति सुजुकी के शेयर्स में तेजी देखने को मिली है। वहीं,आज गिरावट के साथ बंद होने वाले दिग्गज शेयरों में बजाज कोटक महिंद्रा, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, एचयूएल के शेयर्स शामिल हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News