Home / Latest Alerts / लगातार तीन दिन की तेजी के बाद लुढ़का शेयर बाजार, 193 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स

लगातार तीन दिन की तेजी के बाद लुढ़का शेयर बाजार, 193 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स

Last Updated On : 12 Jun 2019

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में बीते तीन कारोबारी सत्रों में तेजी देखने को मिल रही है। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को घरेलू शेयर बाजार बढ़त के इस सिलसिले को जारी नहीं रख सका, जिसके बाद निफ्टी 11,950 के नीचे बंद हुआ। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर प्रमुख इंडेक्स यानी सेंसेक्स 193 अंक गिरकर 39,756 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 48 अंक गिरकर 11,917 के स्तर पर बंद हुआ।


लाल निशान पर बंद हुए मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स

बुधवार को बाजार में बिकवाली के बाद मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स भी लाल निशान पर बंद हुए। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 73 अंक लुढ़ककर 14,545 के स्तर बंद हुआ। वही, बीएसई का ही मिडकैप इंडेक्स भी 120 अंक गिरकर 14,919 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप की बात करें तो यह भी 142 अंकों की गिरावट के साथ 17,769 के स्तर पर बंद हुआ।


अधिकतर सेक्टोरियल इंडेक्स में गिरावट

दिनभर के कारोबार के बाद सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें आज अधिकतर सेक्टर्स लाल निशान पर बंद हुए। बढ़त के साथ बंद होने में दो ही सेक्टर्स कामयाब हुए, जिनमें मेटल और एफएमसीजी सेक्टर्स शामिल हैं। वहीं, गिरावट के साथ बंद होने वाले सेक्टर्स में ऑटो, आईटी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्मा, एनर्जी, इन्फ्रा, मीडिया और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स शामिल रहे। बैंक निफ्टी पर नजर डालें तो शुक्रवार को दिनभर के कारोबार के बाद इसमें भी गिरावट देखने को मिला। बैंक निफ्टी 253 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ 31,011 के स्तर पर बंद हुआ।


क्या रहा दिग्गज शेयरों का हाल

वहीं, दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज सप्ताह के तीसरे कारोबारी सत्र के बाद टाटा स्टील, गेल इंडिया, ओएनजीसी, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, वेदोंता, टीसीएस और सन फार्मा के स्टॉक्स में तेजी रही। इनमें 0.51 फीसदी से लेकर 2.58 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली। जबकि, गिरावट वाले दिग्गज शेयरों में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, भारती इंफ्राटेल, यस बैंक, हीरो मोटोकॉर्पव, मारुति सुजुकी, कोटक महिंद्रा और इंडसइंड बैंक के स्टॉक्स शामिल रहे। इनमें 1.58 फीसदी से लेकर 3.23 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News