Home / Latest Alerts / टी-20 : खराब शुरुआत से उबर कर न्यूजीलैंड ने बनाया बड़ा स्‍कोर, श्रीलंका को 35 रनों से दी मात

टी-20 : खराब शुरुआत से उबर कर न्यूजीलैंड ने बनाया बड़ा स्‍कोर, श्रीलंका को 35 रनों से दी मात

Last Updated On : 11 Jan 2019

ऑकलैंड : शुक्रवार को श्रीलंका और न्यूजीलैंड बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए सीरीज के इकलौते टी-20 मैच में किवीज ने श्रीलंका को 35 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने डग ब्रैसवेल की 26 गेंद पर 44 रन और पदार्पण कर रहे स्कॉट कुगेलेजिन की 15 गेंदों पर नाबाद 35 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए और इसके बाद श्रीलंका को 16.5 ओवरों में 144 रनों पर ढेर कर दिया। किवी टीम के लिए लॉकी फर्ग्‍यूसन और लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने तीन-तीन विकेट लिए।

श्रीलंका की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही
179 रनों के बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने तेज खेलने की कोशिश की। लेकिन उसकी शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। उसे पहले ओवर में ही झटका लग गया। तेज शुरुआत करते हुए निरोशन डिकवेला ने पहले ही ओवर की चार गेंद पर 11 रन जोड़ लिए, लेकिन पांचवीं गेंद पर वह फर्ग्‍यूसन ने पांचवीं गेंद पर सदिर समाराविक्रमा को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। डिकवेला ने कुशल परेरा (12 गेंद 23 रन) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 41 रनों तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर परेरा को कुगेलेजिन ने आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया। तीन रन बाद डिकवेला भी पवेलियन लौट लिए। इसके बाद वनडे मैच में तूफानी पारी खेलने वाले थिसारा परेरा ने एक बार फिर अपना फॉर्म दिखाया और 24 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 43 रनों की पारी खेली। उन्होंने कुशल मेंडिस के साथ मिल कर टीम का स्कोर 94 तक पहुंचाया। इस पार्टनरशिप को टिम साउदी में मेंडिस को आउट कर तोड़ा। इसके बाद परेरा भी ज्‍यादा देर तक क्रीज पर नहीं रुके। 118 रनों के कुल स्कोर पर वह भी आउट हो गए। इस तरह से मेहमान टीम की बची-खुची उम्‍मीदें भी खत्‍म हो गई और पूरी टीम
144 रनों पर सिमट गई।

न्‍यूजीलैंड की शुरुआत भी रही थी हाहाकारी
इससे पहले पहली पारी खेलने उतरी किवी टीम की शुरुआत हाहाकारी रही थी। भी एक समय था जब वह 55 रनों पर ही 5 विकेट खोकर जूझ रही थी, लेकिन इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 37 गेंदों पर 33 रनों की जिम्‍मेदाराना पारी खेल कर टीम को संभाला और फिर अंत में ब्रैसवेल और कुगेजेलिन ने तेज-तर्रार पारी खेल टीम को मजबूत लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News