Home / Latest Alerts / IPL स्पॉट फिक्सिंग: एस श्रीसंत पर से सुप्रीम कोर्ट ने बैन हटाया, टीम इंडिया में होगी वापसी?

IPL स्पॉट फिक्सिंग: एस श्रीसंत पर से सुप्रीम कोर्ट ने बैन हटाया, टीम इंडिया में होगी वापसी?

Last Updated On : 15 Mar 2019

नई दिल्ली: साल 2013 के IPL स्पॉट फिक्सिंग मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने एस श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया है। साथ ही बीसीसीआई को ये निर्देश दिया है कि वो तीन महीने में श्रीसंत पर फैसले ले। सुप्रीम कोर्ट का ये फैसला श्रीसंत के लिए राहत भरा है। कोर्ट के इस आदेश के बाद अब बीसीसीआई को तय करना है कि श्रीसंत क्रिकेट खेल सकते हैं या नहीं और वो भी तीन महीने के अंदर।

कोर्ट के फैसले पर श्रीसंत का पहला बयान

- सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर श्रीसंत का पहला बयान आया है। उन्होंने कहा है कि कोर्ट के फैसले से मुझे बहुत खुशी हुई है और अब मैं मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हूं। इस दौरान श्रीसंत ने उम्मीद जताई है कि वो टीम इंडिया में फिर से वापसी कर सकते हैं। श्रीसंत ने कहा है कि मैं बहुत खुश हूं कि अब मैं क्रिकेट खेल सकूंगा।

IPL मैच फिक्सिंग में फंसने के बाद श्रीसंत ने आत्महत्या का बना लिया था मन

केरल हाईकोर्ट के फैसले को दी थी चुनौती

- आपको बता दें कि बीसीसीआई ने श्रीसंत पर लाइफटाइम का बैन लगाया था, जिसे श्रीसंत ने केरल हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। इसके बाद केरल हाईकोर्ट ने बैन को बरकरार रखा था। श्रीसंत ने केरल हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसमें उन्होंने मांग की थी कि उन पर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटाया जाए।

- श्रीसंत की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की दो सदस्य वाली बेंच ने सुनवाई की है। इस बेंच में जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस के एम जोसेफ शामिल थे। इससे पहले श्रीसंत की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने 28 फरवरी को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

- आपको बता दें कि 2013 में श्रीसंत का नाम आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में आया था। इसके बाद बीसीसीआई ने उनपर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। श्रीसंत ने इस मामले को लेकर केरल हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की, लेकिन हाईकोर्ट ने श्रीसंत के बैन को बरकरार रखा था। हालांकि इससे पहले केरल उच्च न्यायालय की एक सदस्यीय पीठ ने श्रीसंत पर से आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया था। इसके बाद श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

बॉलीवुड में भी कदम जमा चुके हैं श्रीसंत, ऑस्‍कर विजेता स्पीलबर्ग के साथ काम करने की तमन्ना

बीसीसीआई ने कहा प्रतिबंध पूरी तरह सही

सुप्रीम कोर्ट में श्रीसंत की लगाई गई याचिका पर बीसीसीआई ने कहा कि इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर पर 2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में कथित संलिप्तता के लिए लगाया गया आजीवन प्रतिबंध कानूनन पूरी तरह सही है। उन्होंने मैच को प्रभावित करने का प्रयास किया था। बीसीसीआई की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता पराग त्रिपाठी ने इस मामले में रिकॉर्ड की गई टेलीफोनिक बातचीत का हवाला देकर कहा था कि इससे साफ जाहिर होता है कि रकम की मांग की गई थी और शायद वह रकम श्रीसंत को मिल भी गई थी।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News