Home / Latest Alerts / कोपा अमेरिका : चिली की टूर्नामेंट में दूसरी हार, अब उरुग्वे ने 1-0 से हराया

कोपा अमेरिका : चिली की टूर्नामेंट में दूसरी हार, अब उरुग्वे ने 1-0 से हराया

Last Updated On : 25 Jun 2019

नई दिल्ली। कोपा अमेरिका कप के ग्रुप सी मुकाबले में सोमवार को एक बड़ा उलटफेर हो गया। दरअसल, उरुग्वे ने चिली को 1-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। क्वार्टर फाइनल में अब उसका मुकाबला पेरू से होगा। इस जीत के साथ उरुग्वे ने पॉइंट्स के आधार पर ग्रुप में टॉप भी किया। आपको बता दें कि पिछले तीन कोपा अमेरिका कप में डिफेंडिंग चैम्पियन चिली की ये सिर्फ दूसरी हार थी। इससे पहले अर्जेंटीना ने उसे 2016 में ग्रुप स्टेज में हराया था। हालांकि, उसी साल अर्जेंटीना को फाइनल में हराकर चिली चैम्पियन बना था।

कोपा अमेरिका: लियोनल मेसी के गोल की बदौलत पराग्वे और अर्जेंटीना का मैच 1-1 से ड्रॉ

उरुग्वे का ये शानदार रिकॉर्ड

कोपा अमेरिका कप में उरुग्वे और चिली के बीच अभी तक 30 मुकाबले हुए हैं, जिसमें उरुग्वे ने 19 में जीत दर्ज की है। यह इस चैम्पियनशिप में उसकी किसी भी देश के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड है। ग्रुप स्टेज में चिली का अगला मुकाबला ग्रुप बी में शीर्ष पर रही कोलंबिया से होगा, जिसने अपने सारे मैच जीतने के साथ ही इस साल टूर्नामेंट में एक भी गोल नहीं खाया है।

कोपा अमेरिका कपः वेनेजुएला ने बोलीविया को हराया, डार्विन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मैच का लेखा-जोखा

- चिली ने मैच की बेहतरीन शुरुआत की ओर फारवर्ड एलेक्सिस सांचेज का शॉट क्रॉसबार पर लगा। चार्ल्स अरानगुइज ने भी लंबी दूरी से गोल करने का प्रयास किया लेकिन गोलकीपर फर्नाडो मुल्सेरा ने शानदार बचाव करते हुए अपनी टीम को मुकाबले में पिछड़ने नहीं दिया। उरुग्वे की ओर से स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज ने भी गोल करने का मौका गंवाया।

- दूसरे हाफ में 18 गज के बॉक्स में दोनों टीमें अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। डिएगो गोडिन के हेडर पर चिली के गोलकीपर ने दमदार बचाव किया। हालांकि, वे ज्यादा देर तक अपनी टीम को मैच में बराबरी पर नहीं रख पाए। मैच समाप्त होने से नौ मिनट पहले कवानी ने गोल करके उरुग्वे की जीत सुनिश्चित कर दी।

कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के लिए ब्राजील ने बदला कप्तान, नेमार की जगह दानी आल्वेस को मिली कप्तानी

ग्रुप सी के मुकाबले में जापान और इक्वाडोर का मुकाबला हुआ ड्रॉ

दूसरी ओर, ग्रुप सी के दूसरे मुकाबले में जापान ने इक्वाडोर के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला। इसकी बदौलत ग्रुप बी में पराग्वे क्वार्टरफाइनल में पहुंच गया। दरअसल, फॉर्मेट के मुताबिक तीनों ग्रुप्स में तीसरे नंबर पर स्थित दो टीमों के पास प्रदर्शन के आधार पर क्वार्टरफाइनल में पहुंचने का मौका होता है। जापान के ड्रॉ की बदौलत पराग्वे चार पॉइंट्स होने के बावजूद कम गोल खाने की वजह से अगले राउंड में पहुंच गया। इस मैच में हार के बाद इक्वाडोर पिछले 26 सालों में खेले गए 11 कोपा अमेरिका में से आठ में ग्रुप स्टेज से आगे नहीं जा पाया है।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News