Home / Latest Alerts / WhatsApp के को-फाउंडर ने Facebook डिलीट करने को कहा

WhatsApp के को-फाउंडर ने Facebook डिलीट करने को कहा

Last Updated On : 15 Mar 2019

नई दिल्ली: मैसेजिंग ऐप WhatsApp के को-फाउंडर ब्रायन ऐक्टन (Brain Acton) ने लोगों को सलाह दी है कि वो फेसबुक डिलीट कर दें। ब्रायन ऐक्टन अमेरिका के स्टैनफर्ड यूनिवर्सिटी में स्पीच दे रहे थे और इस दौरान उन्होंने लोगों को फेसबुक डिलीट करने की सलाह दी है। उन्हें गेस्ट स्पीकर के तौर पर बुलाया गया था। आपको बता दें उन्होंने अपनी पढ़ाई भी स्टैनफर्ड यूनिवर्सिटी से ही की है। ऐक्टन ने इससे पहले भी डिलीट फेसबुक हैशटैक की शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ें: आज बिक्री के लिए उपलब्ध होगा 48MP कैमरा वाला Oppo F11 Pro, जानें ऑफर्स

मालूम हो फेसबुक (Facebook) ने व्हाट्सएप (WhatsApp) को खरीद लिया है और अब ये फेसबुक की ही कंपनी है। कुछ साल पहले व्हाट्सएप को एक्शन ने फेसबुक के हाथों 19 बिलियन डॉलर में बेच दिया था। जब 2014 में व्हट्सएप का अधिग्रहण फेसबुक ने किया था तब इसे बेचने के बाद एक्शन व्हाट्सएप से अलग हो गए थें। व्हाट्सएप के दोनों ही को-फाउंडर अब फेसबुक से अलग हो गए हैं। दोनों ही फाउंडर्स फेसबुक के विज्ञापन मॉडल को व्हाट्सएप से दूर रखने की वकालत करते रहे और साथ यूजर्स डेटा को भी फेसबुक के साथ शेयर करने के खिलाफ थे। हालांकि फेसबुक ने उनकी बात नहीं मानी और व्हाट्सएप का कुछ डेटा अब फेसबुक के साथ भी शेयर होता है।

यह भी पढ़ें: 40 इंच वाला Smart TV भारत में लॉन्च, कीमत मात्र 20,000, कल पहली सेल

अब फेसबुक क्रॉस प्लेटफॉर्म बनाने की तैयारी में है और इसके लिए वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टग्राम को मर्ज किया जाएगा। इससे पहले भी व्हाट्सएप को बनाने वाले ब्रायन ऐक्टन ने फेसबुक के प्रॉफिट मॉडल की भी आलोचना की है। अपने स्पीच के दौरान व्हाट्सएप को फेसबुक के हाथों बेचने के बारे में उन्होंने कहा है कि तब उनके पास थोड़े अनुभव की कमी थी और उन्हें लगा की जेन कूम अपने तरीके से फेसबुक चलाते रहेंगे। हालांकि हाल में जेन ने भी व्हाट्सएप छोड़ दिया है।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News