Home / Latest Alerts / विश्व कप 2019 : राशिद और जोफरा बेहतरीन गेंदबाज हैं, विश्व कप में इन्हें खेलना होगा मुश्किल

विश्व कप 2019 : राशिद और जोफरा बेहतरीन गेंदबाज हैं, विश्व कप में इन्हें खेलना होगा मुश्किल

Last Updated On : 24 May 2019

लंदन : विश्व कप में भाग लेने के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी है। लंदन में बात करते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तानी मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि राशिद खान एक शानदार गेंदबाज हैं और उन्हें खेलना आसान नहीं है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह उनका सामना करने को तैयार हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के विश्व कप टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर की भी खूब तारीफ की। उक्त बातें उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तानों की मुलाकात कार्यक्रम के दौरान कही।

राशिद की गेंदों को समझना आसान नहीं

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीन साल से राशिद को नहीं खेले हैं। वह उनका सामना करना चाहते हैं। वह शानदार गेंदबाज हैं। उनकी ताकत उनकी तेजी है। बल्लेबाज जब तक सोचता है, तब तक गेंद बल्ले पर आ जाती है। उनमें तेज गेंदबाजों जैसी कला है और यही उन्हें खतरनाक बनाती है। वह तेज गेंदबाज जैसे लगते हैं। इसके अलावा उनके गेंदों की विविधता भी लाजवाब है। उसे पकड़ पाना आसान नहीं होता है।

इंग्लिश गेंदबाज आर्चर की भी तारीफ की

आखिरी समय में इंग्लैंड के विश्व कप टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर के बारे में उन्होंने कहा कि वह अलग तरह के कौशल के कारण इंग्लैंड की विश्व कप टीम के लिए एक्स फेक्टर साबित हो सकते हैं।
कोहली ने कहा कि आर्चर शानदार खिलाड़ी हैं और काफी गति हासिल कर सकते हैं। विश्व कप में उन्हें देखना रोमांचक होगा। आर्चर के इस बयान पर कि वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज कोहली का विकेट हासिल करना चाहते हैं पर उन्होंने कहा कि जोफरा का ऐसा कहना उनकी बड़ी प्रशंसा है, क्योंकि आर्चर खुद एक विश्व स्तरीय गेंदबाज है।

दो अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया

भारत को विश्व कप में अपना पहला अपना मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। लेकिन इससे पहले भारत दो अभ्यास मैच खेलने हैं। 17 जून को भारत विश्व कप में पाकिस्तान से भिड़ेगा। इस पर उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि भारत-पाकिस्तान के मुकाबले का इंतजार सभी को रहता है। लेकिन अगर खिलाड़ियों से पूछेंगे तो उनकी भावना प्रशंसकों की भावना से अलग होती है। हां, वे भी रोमांच महसूस करते हैं, लेकिन जब मैदान में कदम रखते हैं तो बेहद पेशेवर हो जाते हैं। हमारे लिए यह अन्य मैचों की तरह हो जाता है। हां, इस मैच में दबाव अलग होता है, क्योंकि स्टेडियम का माहौल अलग होता है।

विश्व कप टीम का कप्तान होना बड़ा सम्मान

विराट कोहली पहली बार विश्व कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं। इस बात से वह खुद को काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी करना उनके लिए बेहद सम्मान की बात है। अपना पहला मैच खेलने को लेकर सभी बेहद उत्साहित हैं। इसके बाद ही पता चलेगा की हमें टूर्नामेंट में आगे कैसे जाना है और कहां काम करना है।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News