Home / Latest Alerts / Excise Sub Inspector admit card 2019 जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Excise Sub Inspector admit card 2019 जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Last Updated On : 18 May 2019

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (Bihar Police Sub-ordinate Services Commission) (BPSSC) ने बिहार आबकारी एसआई परीक्षा (Bihar Excise SI examination) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए अप्लाई किया था, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर लॉग इन कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए मोबाइल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि डालनी होगी। बिहार पुलिस आबकारी उप निरीक्षक प्रारंभिक परीक्षा (Bihar Police Excise Sub Inspector preliminary exam) 9 जून, 2019 को आयोजित होगी।

प्रारंभिक परीक्षा 200 अंकों की होगी और इसमें 100 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे जिन्हें 2 घंटे में पूरा करना होगा। प्रश्न सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स पर आधारित होंगे। गलत उत्तर देने पर 0.2 अंक काट लिए जाएंगे और परीक्षा में सफल होने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 30 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे। मुख्य परीक्षा में दो पेपर आएंगे। पहला पेपर हिंदी का होगा जिसमें 200 अंकों के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। इन्हें पूरा करने के लिए दो घंटे का समय मिलेगा। हालांकि, इस पेपर के अंक मेरिक के लिए गिने जाएंगे क्योंकि यह केवल एक योग्यता परीक्षा होगी। पेपर 2 सामान्य अध्ययन, सामान्य विज्ञान, नागरिक शास्त्र, भारत का इतिहास, भारत का भूगोल, गणित, मानसिक योग्यता पर आधारित होगा। यह पेपर भी 200 अंकों का होगा जिसमें 100 सवाल पूछे जाएंगे और पूरा करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा।

जो उम्मीदवार परीक्षाओं में सफल होंगे, उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसमें सफल उम्मीदवारों को आबकारी सब इंस्पेक्टर (Excise Sub Inspectors) पद पर 9300-34800+गेड पे 4200 पर नियुक्ति दी जाएगी।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News