Home / Latest Alerts / Govt Jobs: SBI में निकली 3850 भर्तियां, इंटरव्यू से होगा सलेक्शन, ऐसे करें अप्लाई

Govt Jobs: SBI में निकली 3850 भर्तियां, इंटरव्यू से होगा सलेक्शन, ऐसे करें अप्लाई

Last Updated On : 14 Aug 2020

Govt Jobs: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने सर्कल बेस्ड ऑफिसर के पदों के लिए 3850 भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार 16 अगस्त 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि एक आवेदक केवल एक ही राज्य की वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकता है। चयन होने पर आवेदकों को उनके द्वारा चुने गए राज्य के सर्कल में ही पोस्टिंग दी जाएगी। सभी आवेदकों को इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम के जरिए ही आवेदन करना होगा।

क्या है योग्यता
एसबीआइ के सर्कल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए जरूरी योग्यताएं पूरी करनी होंगी। भर्ती के लिए जरूरी है कि उम्मीदवारों ने किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की हो। इसके साथ ही योग्य आवेदकों के लिए आयु सीमा भी तय की गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए जरूरी है कि आवेदकों की उम्र एक अगस्त 2020 को 30 साल से ज्यादा न हो। इनके अलावा योग्य आवेदकों के पास किसी शेड्यूल्ड कमर्शियल बैंक या किसी क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में ऑफिसर पद पर 1 अगस्त 2020 तक न्यूनतम 2 साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

क्या है चयन प्रक्रिया
इस पद पर भर्ती के लिए योग्य आवेदकों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर होगा। इस प्रक्रिया के तहत सबसे पहले शॉर्टलिस्टिंग कमेटी तय मानकों के आधार पर आवेदकों को शॉर्टलिस्ट करेगी। इसके बाद शॉर्टलिस्टेड आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। मेरिट लिस्ट केवल इंटरव्यू के आधार पर ही तैयार की जाएगी। मेरिट लिस्ट स्टेट वाइज और कैटेगिरी वाइज तैयार की जाएगी। कट-ऑफ पॉइंट पर समान माक्र्स होने पर चयन आयु के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करें अप्लाई
सर्कल बेस्ड ऑफिसर के पद पर भर्ती के इच्छुक आवेदक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट https://bank.sbi/web/careers या https://www.sbi.co.in/web/careers पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदकों को आवेदन फीस भी ऑनलाइन जमा करवानी होगी। जनरल/ ईडब्ल्यूएस/ ओबीसी कैटेगिरी के आवेदकों को 750 रुपए की आवेदन फीस भरनी होगी। हालांकि, एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी कैटेगिरी के आवेदकों को आवेदन फीस नहीं देनी होगी। आवेदक यह फीस डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के जरिए जमा करवा सकते हैं।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News