Home / Latest Alerts / RSMSSB NTT 2018 Admit Card इस प्रकार कर सकेंगे डाउनलोड, परीक्षा 10 फरवरी को

RSMSSB NTT 2018 Admit Card इस प्रकार कर सकेंगे डाउनलोड, परीक्षा 10 फरवरी को

Last Updated On : 11 Jan 2019

RSMSSB NTT 2018 Admit Card : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड(RSMSSB) द्वारा 1,310 NTT शिक्षकों भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। उक्त भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत इस माह 29 सितंबर से हुई थी।

राजस्थान महिला एवं बाल विकास विभाग (राज्य और अधीनस्थ) सेवा नियम के अंतर्गत निदेशालय, समेकित बाल विकास सेवाएं, महिला एवं बाल विकास विभाग, राजस्थान जयपुर के लिए पूर्व प्राथमिक शिक्षा अध्यापक के कुल 1310 (गैर अनुसूचित क्षेत्र के 1000 एवं अनुसूचित क्षेत्र के 310) पदों पर भर्ती हेतु बोर्ड के विज्ञापन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए थे।


उक्त पदों पर भर्ती हेतु राजस्थान चयन बोर्ड जयपुर द्वारा दिनांक 10 फरवरी को प्रातः 8: 30 बजे से 11:30 बजे के मध्य सीधी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

उक्त परीक्षा के लिए ई-प्रवेश पत्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करने की तिथि के लिए अलग से सूचित किया जाएगा। आवेदक यह सुनिश्चित कर लें कि वे बोर्ड कार्यालय की उक्त विज्ञप्ति के अनुसार निर्धारित पात्रता एवं शैक्षणिक योग्यता रखते हैं।

RSMSSB NTT Admit Card 2018 Pre-Primary Teacher Admit Card Exam अपडेट के लिए यहाँ क्लिक करें

परीक्षा के लिए अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की नक़ल सामग्री परीक्षा केंद्र पर न लेकर जाएँ। नक़ल की सामग्री पाई जाने पर बोर्ड द्वारा आगामी परीक्षाओं के लिए रोक लगा दी जाएगी। परीक्षा के लिए अभ्यर्थी को अपने साथ प्रवेश पत्र और फोटो पहचान पत्र के साथ बॉल पॉइंट पेन भी लाना होगा।

How to download NTT 2018 Admit Card
पूर्व प्राथमिक शिक्षक भर्ती के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही अभ्यर्थी के सामने एक नई टैब ओपन होगा, जिसमें अभ्यर्थी से आवेदन संबंधित जानकारी मांगी जाएगी। मांगी गई जानकारी भरकर सब्मिट करने के साथ ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।

Published From : Patrika.com RSS Feed

comments powered by Disqus

Search Latest News

Top News